Link Ads Are Being Retired Google Adsense New Big Update

हेलो दोस्तों आप सभी लोगों का Flapways में हार्दिक स्वागत है। आज के इस आर्टिकल में मैं आपको गूगल ऐडसेंस के न्यू बिग अपडेट के बारे में बताने वाला हूं। रिजल्ट गूगल ने लिंक ad को बंद कर दिया है। Link ads are being retired. दोस्तों अगर आपके भी ब्लॉग या वेबसाइट पर गूगल ऐडसेंस अकाउंट अप्परव है। तो आपको जरूर पता होगा इस अपडेट के बारे में क्योंकि गूगल ऐडसेंस ने यह सभी अकाउंट में नोटिस भेजा है।

इसके अलावा गूगल ने इस मैसेज को सभी को ईमेल के थ्रू भी सेंड किया है। जिसमें लिखा है लिंक ऐड आर बिन रिटायर्ड इसीलिए आज के इस आर्टिकल में मैं आपको इस इंफॉर्मेशन के बारे में विस्तार से जानकारी देने वाला हूं। अगर आप अभी इस इंफॉर्मेशन के बारे में डिटेल में जानना चाहते हैं। तो इस आर्टिकल को स्टार्ट से लेकर एंड तक जरूर पढ़ें।

इस अनाउंसमेंट से गूगल ऐडसेंस आप सभी लोगों को यह बताना चाहता है। अगर आपने अपनी वेबसाइट या ब्लॉग में लिंक ऐड का इस्तेमाल किया हुआ है। आपने अपने ब्लॉग में लिंक ऐड क्रिएट करके उनको लगाया हुआ है। तो अब आपके वेबसाइट में लिंक ऐड शो नहीं होगे। आपको पता होगा गूगल ऐडसेंस के अंदर लिंक ऐड क्रिएट करने का अलग से ऑप्शन आता है।

लेकिन अब जो न्यू अकाउंट बन रहे हैं। गूगल ऐडसेंस के उनमें यह ऑप्शन नहीं मिलता जो पुराने अकाउंट से उनमें से भी यह ऑप्शन हटाया जा रहा है। इसीलिए गूगल ऐडसेंस यह नोटिस सबको ईमेल के थ्रू भी सेंड कर रहा है। जिससे कि गूगल ऐडसेंस के सभी यूजर को इस इंफॉर्मेशन के बारे में पता चल जाए।

Link Ads Are Being Retired New Google AdSense Update

दोस्तों अगर आप ही अपने ब्लॉग में लिंक ऐड का इस्तेमाल करते हैं। तो अब आप लिंक ऐड का इस्तेमाल नहीं कर पाएगी क्योंकि गूगल ऐडसेंस लिंक ऐड को रिटायर कर रहा है। आप में से काफी सारे लोग यह भी सोच रहे होंगे अगर हमने अपने साइट या ब्लॉग में लिंक ऐड का ज्यादा इस्तेमाल किया हुआ है। तो अब हम वहां पर कौन सी ऐड लगाए तो नीचे मैंने आपको डिटेल में बताया है। कि आप लिंक्स ऐड की जगह कौन सी एड का इस्तेमाल करें।

लगभग सभी गूगल ऐडसेंस यूजर को गूगल ऐडसेंस ने यह अनाउंसमेंट ईमेल के थ्रू सेंड की है। जिससे कि अभी तक सभी गूगल ऐडसेंस के यूजर को पता चल गया होगा कि गूगल ऐडसेंस अपनी लिंक ऐड को बंद कर रहा है। यह नोटिस ऐडसेंस इसलिए सभी को सेंड कर रहा है। जिससे कि सभी लोगों को इसके बारे में जानकारी मिल पाए और जिन लोगों ने अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर लिंक ऐड का इस्तेमाल किया हुआ है वह सब अपने ब्लॉग या वेबसाइट में सेलिंग ऐड को रिमूव करके कोई और ऐड का इस्तेमाल करें।

दोस्तों अगर आप ने अपने ब्लॉग में फोटो एरिया डिस्प्ले एड का इस्तेमाल किया है। तो आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट में कुछ भी चेंज करने की जरूरत नहीं है। लेकिन अगर आपने अपने ब्लॉग में ओनली सिक्स लिंक ऐड का इस्तेमाल किया है। तब आपको अपने ब्लॉग में से लिंक ऐड को हटाने की जरूरत है। प्लीज ऐड को हटाकर आपको वहां पर किसी और ऐड का कार्ड कोड डालना होगा जिससे कि आपके ब्लॉग पर ऐड देखते रहे और आपकी earning चालू रहे।

Link Ad की जगह कौन सी Ads का इस्तेमाल करें?

दोस्तों अगर आपके पास भी गूगल ऐडसेंस की तरफ से यह नोटिस या ईमेल आया है और आप टेंशन में है कि अब हम लिंक ऐड की जगह पर कौन सी पैड का इस्तेमाल करें तो आपको टेंशन लेने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है गूगल ऐडसेंस में ओन्ली लिंक ऐड को बंद किया है

इसके अलावा भी आप बहुत सारी ऐड का इस्तेमाल कर सकते हैं सिंपल आपको अपने गूगल ऐडसेंस अकाउंट को ओपन करना है और न्यू ऐड यूनिट के लिए करनी है और अपने ब्लॉग में जाकर लिंक ऐड की जगह पर पेस्ट कर देनी है नीचे मैंने आपको बताया है कि आप कौन सी ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

  • Auto ads
  • Display ads
  • Native ads
  • Match content ads

दोस्तों अगर आप ने अपने ब्लॉग में लिंक ऐड का इस्तेमाल किया हुआ है। तो आप उसे अपने ब्लॉग में से रिमूव कर के इन चारों में से किसी भी ऐड का इस्तेमाल कर सकते हैं। दोस्तों मैं आपको रह कमेंट करूंगा कि आप फोटो ऐड किया डिस्प्ले ऐड को अपने ब्लॉक में लगाएं क्योंकि यह दोनों ऐड बहुत ही अच्छे हैं। और इनसे आपकी ज्यादा आर्मी भी होती है। मैंने भी अपने सभी ब्लॉग और वेबसाइट में ऑटो ऑटो डिस्पले एड्स का ही इस्तेमाल किया हुआ है।

Final Words

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में मैंने Google Adsense के न्यू अपडेट यानी लिंक Link Ads Are Being Retired के बारे में आपको जानकारी दी है मुझे उम्मीद है। आपको यह आर्टिकल बहुत पसंद आया होगा दोस्तों आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे जो ब्लॉगिंग करते हैं। जिससे कि उनको भी इस इंफॉर्मेशन के बारे में पता चल पाए और अगर आपका इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई सवाल है। तो आप हम से नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

Leave a Comment