Google AdSense Account Approval Trick in 2020

0
11

हेलो दोस्तों Flapways में आपका स्वागत है। आज के इस आर्टिकल में मैं आपको बताने वाला हूं ब्लॉगर या वर्डप्रेस वेबसाइट पर गूगल ऐडसेंस approve कैसे करें अगर आप की भी वेबसाइट है। या अपने रिसेंटली ब्लॉगिंग करना स्टार्ट करा है।

तो यह आर्टिकल आपके लिए काफी ज्यादा इंपोर्टेंट होने वाला है। गूगल ऐडसेंस एक बहुत ही अच्छा सोर्स है। अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर इनकम करने का आज के टाइम पर जितने भी ब्लॉगर है। ज्यादातर सभी गूगल ऐडसेंस का इस्तेमाल करते हैं। क्योंकि गूगल ऐडसेंस एक बहुत ही अच्छा पोस्ट राष्ट्रीय सोर्स है।

ऑनलाइन इनकम का आज के टाइम पर आपको बहुत सारे ऐसे तरीके मिल जाएगी जिससे आप ऑनलाइन इनकम कर सकते हैं लेकिन ऐसे कुछ ही तरीके होते हैं। जिससे आप रियल में ऑनलाइन इनकम कर पाते हैं। और उन्हें तरीकों में से एक है गूगल ऐडसेंस।

दोस्तों जब भी हम कोई न्यू वेबसाइट क्रिएट करते हैं तो फर्स्ट डे से ही हमारे माइंड में यह चल रहा होता है किसी भी तरीके से हमारी इस वेबसाइट पर गूगल ऐडसेंस अकाउंट अप्रूव हो जाए। लेकिन आज के टाइम पर बहुत सारे लोगों को अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर एडसेंस अप्रूव कर आने में बहुत ही ज्यादा प्रॉब्लम फेस करनी पड़ती है।

लेकिन दोस्तों गूगल एडसेंस अप्रूवल कराना बहुत ही ज्यादा इजी है अगर आप कुछ रूल्स को अच्छे से फॉलो करते हो तो आप इजीली ही गूगल ऐडसेंस अकाउंट को अप्रूव करा लोगे। इस आर्टिकल में मैंने आप लोगों के साथ कुछ ऐसे मेथड और ट्रिक शेयर की है अगर आप इन सभी मेथड ऑफ ट्रीस को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करते हैं तो आप की वेबसाइट पर इसीलिए ऐडसेंस अकाउंट अप्रूव हो जाएगा।

Google AdSense kya hai

दोस्तों अगर आप एक ब्लॉगर हो या आपने रिसेंटली ब्लॉगिंग करने स्टार्ट करी है तो मुझे उम्मीद है। आप लोगों को एडसेंस क्या है। इसके बारे में तो जरूर पता होगा लेकिन फिर भी मैं आपको डिटेल में बता देता हूं। कि ऐडसेंस अकाउंट क्या है। ऐडसेंस अकाउंट एक बहुत ही अच्छा सोर्स है। ऑनलाइन इनकम करने का आज के टाइम पर लाखों लोग ऐडसेंस की मदद से घर बैठे ऑनलाइन काफी अच्छी इनकम जनरेट करते हैं। गूगल ऐडसेंस से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं। अगर आप जानना चाहते हैं। गूगल ऐडसेंस से पैसे कैसे कमाए तो इसके बारे में मैंने अलग से एक डिटेल आर्टिकल लिखा हुआ है आप उसे जरूर पढ़ें।

Best Google AdSense approval tricks in 2020

1. Top level domain

अगर आप अपने वेबसाइट या ब्लॉग पर फास्ट ऐडसेंस अकाउंट अप्रूव कर आना चाहते हैं। तो आपको टॉप लेवल डोमेन पर काम करना होगा जैसे कि .com, .Net, .org, .In आदि अगर आप फ्री डोमेन पर काम करोगे तो उस पर गूगल ऐडसेंस अकाउंट अप्रूव नहीं होता है। अगर आप डॉट ब्लॉग स्पॉट पर काम कर रहे हैं। तो उस पर ऐडसेंस अकाउंट अप्रूव हो जाता है। लेकिन उसके लिए आपको काफी ज्यादा वेट करना पड़ेगा अगर आप अपने वेबसाइट पर फास्ट ऐडसेंस अकाउंट अप्रूव कर आना चाहते हैं। तो आपको टॉप लेवल डोमेन के साथ काम करना होगा।

2. Blogger ya WordPress

काफी सारे लोगों के मन में यह डाउट होता है। कि हम कौन से प्लेटफार्म पर काम करें ब्लॉगर या वर्डप्रेस कौन सा बेस्ट है। अगर आप अपनी वेबसाइट पर ऐडसेंस अकाउंट अप्रूव कर आना चाहते हैं। तो दोनों ही प्लेटफार्म पर गूगल ऐडसेंस अकाउंट इजीली अप्रूव हो जाता है। लेकिन आप एक प्रोफेशनल वेबसाइट बनाना चाहते हैं। तो मैं आपको कमेंट करूंगा कि आप वर्डप्रेस प्लेटफार्म को यूज करें।

3. Website design and customisation

अगर आप अपनी वेबसाइट पर आसानी के साथ ऐडसेंस अकाउंट अप्रूव कर आना चाहते हैं। तो आप अपनी वेबसाइट को अच्छे से डिजाइन करें उस पर एक टॉप लेवल थीम इस्तेमाल करें फ्री थीम का इस्तेमाल मत करें और वेबसाइट का मैन्यू नेविगेशन मेनू और फुटर अच्छे से कस्टमाइज करें आपकी वेबसाइट का डिजाइन और नेवीगेशन मेनू बहुत ही ज्यादा सिंपल होने चाहिए जिससे कि यूजर उसको आसानी के साथ समझ पाए और आपकी वेबसाइट जूसर फ्रेंडली होनी चाहिए।

4. Important pages.

काफी सारे लोग इस मेथड पर जरूर गलती करते हैं। अगर आप अपनी वेबसाइट पर ऐडसेंस अकाउंट अप्रूव कर आना चाहते हैं। तो आप की वेबसाइट पर इंपॉर्टेंट पेजेस होने चाहिए। जैसे कि अबाउट अस कांटेक्ट अस डिस्क्लेमर प्राइवेसी पॉलिसी एंड टर्म्स एंड कंडीशन काफी सारे लोग इन पेजेस को अपनी वेबसाइट में ऐड नहीं करते हैं। जिसकी वजह से गूगल उनकी वेबसाइट को रिजेक्ट कर देता है।

5. High quality content

जो न्यू ब्लॉगर होते हैं। वे इस गलती को हंड्रेड परसेंट करते हैं। जब भी कोई न्यू ब्लॉगर अपनी एक खुद की वेबसाइट बनाता है। तो उसमें कॉन्टेंट खुद से नहीं लिखता है। वह किसी और वेबसाइट का कॉपी पेस्ट कर देता है। अगर आप अपनी वेबसाइट पर ऐडसेंस अकाउंट अप्रूव कराना चाहते हैं। तो आपको खुद से यूनीक कंटेंट लिखना होगा अगर आप किसी और का कांटेक्ट कॉपी करके अपनी साइट में डालोगे तो आपकी वेबसाइट कभी भी अप्रूव नहीं होगी। तो आप हमेशा अपनी वेबसाइट में खुद का यूनिक कॉन्टेंट ही डालें अगर आपको ब्लॉगिंग में लॉन्ग टाइम तक काम करना है।

6. Submit sitemap

काफी सारे लोग अपनी वेबसाइट को अच्छे तरीके से बनाते हैं। उसमें टॉप लेवल कॉन्टेंट भी डालते हैं और सभी इंपोर्टेंट पेजेस जो कंपलसरी है वह भी ऐड करते हैं। लेकिन वे अपनी वेबसाइट का साईट मैप गूगल वेबमास्टर टूल और बिंग वेबमास्टर टूल में अच्छे से सबमिट नहीं करते हैं। और इसी कारण की वजह से उनकी वेबसाइट गूगल ऐडसेंस अकाउंट रिजेक्ट कर देता है।

अगर आपको अपनी वेबसाइट पर गूगल ऐडसेंस अकाउंट अप्रूव कर आना है। तो आपको अपनी वेबसाइट का साइटमैप समिट करना कंपलसरी है। अगर आप अपनी वेबसाइट का साइड मैप समिट नहीं करोगे तो गूगल सर्च इंजन और बिंग सर्च इंजन में आपकी वेबसाइट इंडेक्स नहीं होगी।

7. Traffic requirement

अब बात करते हैं। ट्रैफिक की काफी सारे लोग यह सोचते हैं। अगर हमें अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर गूगल ऐडसेंस अकाउंट अप्रूव कराना है। तो हमारी वेबसाइट पर ऑर्गेनिक ट्रैफिक होना जरूरी है। लेकिन दोस्तों अगर मैं अपने एक्सपीरियंस की बात करूं तो। अगर आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर ऐडसेंस अप्रूव कर आना है।

तो आपको ट्रैफिक की बिल्कुल भी रिक्वायरमेंट नहीं है। अगर आपने अपनी वेबसाइट को अच्छे से कस्टमाइज किया है। और हाई क्वालिटी कॉन्टेंट डाला है। तो आप की वेबसाइट पर जीरो ट्रैफिक भी होगा तब भी आपके वेबसाइट इजीली गूगल ऐडसेंस अकाउंट अप्रूव कर देगा।

Final Words

दोस्तों अब तो आपको पता चल गया होगा अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर गूगल ऐडसेंस अकाउंट अपूर्व कराना कितना ज्यादा आसान है। अगर आप कुछ रूल्स को फॉलो करते हो तो आपकी वेबसाइट बड़ी आराम से गूगल ऐडसेंस अप्रूव कर देगा इस आर्टिकल में मैंने आपको जितनी भी मेथड और ट्रिक्स शेयर की है।

अगर आप इन सभी ट्रिक्स को फॉलो करते हैं तो आपकी वेबसाइट 100% अप्रूव हो जाएगी। अगर इसके बाद भी आपकी वेबसाइट को गूगल ऐडसेंस रिजेक्ट कर देता है। तो आप मुझसे नीचे कमेंट करके हेल्प ले सकते हैं। अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें जिन्होंने रिसेंटली ब्लॉगिंग करना स्टार्ट किया है। जिससे कि उनकी भी इस आर्टिकल की मदद से हेल्प हो पाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here